जाट आंदोलन :आरक्षण को लेकर दिल्ली में प्रदर्शन - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

जाट आंदोलन :आरक्षण को लेकर दिल्ली में प्रदर्शन

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

नई दिल्ली .जाट समुदाय ने आरक्षण की मांग को लेकर अपना आंदोलन तेज कर दिया है. नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में आरक्षण की मांग कर रहे जाट समुदाय के हजारों लोगों ने गुरुवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया.उत्तर प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड, दिल्ली और पंजाब से आए प्रदर्शनकारी अपनी मांग को लेकर एकत्रित हुए.

प्रदर्शन कर रहे लोगों की मांग है कि आरक्षण के साथ ही 2016 में आंदोलन के दौरान मारे गए लोगों के परिजनों को नौकरी दी जाए, जाट समुदाय के लोगों के खिलाफ दर्ज मामले वापस लिए जाएं और मामले में शामिल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष यशपाल मलिक ने कहा सभी प्रदर्शनकारी संसद भवन की तरफ मार्च करना चाह रहे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक दिया. काफी देर तक मान-मनौव्वल के बाद जाट नेताओं ने धरना खत्म कर दिया. अब सभी 20 मार्च को फिर प्रदर्शन करेंगे.

जाट नेता यशपाल मलिक ने कहा कि जाट समुदाय लंबी लड़ाई के लिए तैयार हैं. सरकार को इसका हल निकालना है लेकिन हरियाणा सरकार का हमारे प्रति जिस प्रकार का रवैया है, हमें नहीं लगता कि वह इसका कोई हल निकालना चाहती है. हम लंबी लड़ाई के लिए तैयार हैं और यह मार्च उसी लड़ाई की शुरुआत है.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और जी प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


Share This.

Related posts