छठे चरण का मतदान कल , जनता की अदालत में होगा 126 दागीयो की किस्मत का फैसला - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

छठे चरण का मतदान कल , जनता की अदालत में होगा 126 दागीयो की किस्मत का फैसला

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ.उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान 4 मार्च  को होगा. इस बार 7  जिलों की 49 सीटों पर वोटिंग हो रही है. छठे चरण में गोरखपुर ,महराजगंज ,कुशीनगर ,मऊ ,देवरिया ,आजमगढ़ में मतदान होगा.. इस चरण में 49 सीटों के लिए 126 दागीयो की  किस्मत दांव पर लगी हैं.उत्तर प्रदेश  विधानसभा चुनाव 2017 में सभी राजनैतिक दलों नें जीत का शेहरा अपने सर पहनने की चाहत में दागीयो को दाव पर लगा उन्हें जनता की अदालत में उतारा है.छठे चरण में 126 दागी प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान 27 फरवरी को होगा. इस बार 11 जिलों की 51 सीटों पर वोटिंग हो रही है. छठे चरण में गोरखपुर ,महराजगंज ,कुशीनगर ,मऊ ,देवरिया ,आजमगढ़ में मतदान होगा.

 

इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

दुर्गा प्रसाद यादव

बलराम यादव

राम गोविन्द चौधरी

राधेश्याम सिंह

ब्रह्माशंकर

गणेश शंकर पांडेय

सूर्य प्रताप शाही

मुख़्तार अंसारी

एडीआर की रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है की 126 दागी प्रत्याशियों पर गंभीर आरोप लगे हैं. छठे चरण का चुनाव चार मार्च को होगा इस चरण में 635 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं.

छठे चरण में 24 विधानसभा क्षेत्रों में से 49 फ़ीसदी संवेदनशील की श्रेणी में आते हैं. इस चरण में पांच विधानसभा क्षेत्र ऐसे हैं जहां छह-छह प्रत्याशी दागी हैं. इस चरण में 17 ऐसे क्षेत्र हैं जहां पांच से छह ऐसे प्रत्याशी हैं जिन पर गंभीर आरोप हैं और उन पर मुकदमा चल रहा है. इन्हें दागी बहुल क्षेत्र के रूप में चिन्हित किया गया है. एडीआर प्रवक्ता संजय की मानें तो इस चरण में 27 फ़ीसदी करोड़पति चुनाव में हैं.

छठे चरण के चुनाव में 135 कैंडिडेट नौजवान हैं.इन कैंडिडेट की उम्र 25 से 35 वर्ष के बीच है. 206 प्रत्याशियों की उम्र 35 से 40 के बीच है. इस चरण में कुल  635 में से 575 पुरुष और 60 महिला उम्मीदवार हैं. इस चरण में बसपा से दो, भाजपा से दो, सपा ने चार, आरएलडी ने दो महिलाओं को टिकट दिया है.

ये हैं टॉप टेन करोड़पति:

शाह आलम-118 करोड़ की संपत्ति                                विनय शंकर तिवारी-67 करोड़ की संपत्ति

अयाज़ अहमद-52 करोड़ की संपत्ति                             उमा शंकर सिंह-40 करोड़ की संपत्ति

ब्रह्माशंकर त्रिपाठी-26 करोड़ की संपत्ति                      अनीता जायसवाल-24 करोड़ की संपत्ति

मुख़्तार अंसारी-21 करोड़ की संपत्ति                             कमलेश शुक्ला-20 करोड़ की संपत्ति

Share This.

Related posts