सीबीआइ को मिला मोइन कुरैशी के साथ रंजीत सिन्हा की बातचीत का टेप,कश सकती है नकेल - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

सीबीआइ को मिला मोइन कुरैशी के साथ रंजीत सिन्हा की बातचीत का टेप,कश सकती है नकेल

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

नई दिल्ली. एपी सिंह के बाद सीबीआइ के दूसरे पूर्व निदेशक रंजीत सिन्हा भी मांस निर्यातक मोइन कुरैशी के साथ संबंधों को लेकर फंस गए हैं. एपी सिंह और मोइन कुरैशी के बीच बीबीएम मैसेंजर पर बातचीत के आधार पर सीबीआइ पहले ही एफआइआर दर्ज कर चुकी है. अब जांच एजेंसी को मोइन कुरैशी के साथ रंजीत सिन्हा की बातचीत का रिकार्डिग मिली है. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट पहले ही भ्रष्टाचार के आरोपियों के साथ मुलाकात कर जांच के प्रभावित करने के मामले में रंजीत सिन्हा के खिलाफ जांच का आदेश दे चुका है.

सीबीआइ के सूत्रों के अनुसार कुछ दिन पहले एक केंद्रीय एजेंसी ने मोइन कुरैशी के साथ रंजीत सिन्हा की बातचीत का टेप सौंपा है. फारेंसिक जांच के बाद इस टेप को सही पाया गया है, लेकिन उन्होंने टेप में रंजीत सिन्हा और मोइन कुरैशी के साथ हुई बातचीत का विस्तृत विवरण देने से इनकार कर दिया. उनके अनुसार यह टेप रंजीत सिन्हा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर होने वाली जांच का हिस्सा होगी. सुप्रीम कोर्ट ने रंजीत सिन्हा के सीबीआइ निदेशक रहते हुए आरोपियों की मदद करने के आरोपों की विशेष जांच दल से जांच कराने का आदेश दिया है.

सीबीआई के पूर्व निदेशक ए पी सिंह बोले, मोइन कुरैशी से नहीं है व्यापारिक रिश्ता

इसके पहले एपी सिंह और मोइन कुरैशी के ठिकानों पर छापा भी मारा गया था. बीबीएम मैसेज में मोइन कुरैशी ने एपी सिंह से एक आरोपी की मदद करने की गुजारिश की थी. जिसके जवाब में एपी सिंह ने बताया था कि सीबीआइ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है और अब केवल अदालत से ही राहत मिल सकती है. इसके साथ ही मोइन कुरैशी की एपी सिंह की बेटी से भी बीबीएम मैसेंजर पर बातचीत हुई थी, जिसमें पैसे की लेन-देन के संकेत मिलते हैं.
गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर ने प्रवर्तन निदेशालय सीबीआइ को मोइन कुरैशी के साथ संबंधों को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ जांच की सिफारिश की थी. इसमें रंजीत सिन्हा और एपी सिंह का नाम शाम था. सीबीआइ के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ईडी ने उस समय एपी सिंह के साथ कुरैशी की बीबीएम मैसेंजर हुई बातचीत का ब्यौरा भी भेज दिया था, लेकिन रंजीत सिन्हा के साथ कुरैशी की बातचीत का टेप उसमें शामिल था. कुरैशी की बातचीत का टेप सीबीआइ के पास पहुंचने के बाद रंजीत सिन्हा की मुश्किलें बढ़नी तय मानी जा रही है.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और जी प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


Share This.

Related posts