राजस्थान के उपचुनाव में बटन दबाया हाथ का, VVPAT उगल रही कमल की पर्ची - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

राजस्थान के उपचुनाव में बटन दबाया हाथ का, VVPAT उगल रही कमल की पर्ची

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

जयपुर। आज तक की खबर के अनुसार, राजस्थान के धौलपुर में हो रहे उपचुनाव के दौरान ईवीएम मशीनों को लेकर एक बार फिर से सवाल उठे, बहुत सारे वोटरों ने शिकायत की वो किसी और पार्टी को वोट दे रहे हैं और वोटर पर्ची किसी और पार्टी की निकल रही है। जांच करने पर इस तरह की 18 ईवीएम मशीनों को सील कर उसकी जगह दूसरी ईवीएम मशीनें लगाई गई हैं।

हाल ही में खत्म हुए पांच राज्यों के चुनाव के बाद ईवीएम मशीन में धांधली की लगातार खबरें आ रही हैं। मध्यप्रदेश के भिंड से कमल निकलने के बाद भाजपा शासित राजस्थान के धौलपुर विधानसभा में आज हो रहे उपचुनाव में भी आज जमकर बवाल हुआ। लोगों ने आरोप लगाया कि वो किसी और पार्टी को वोट दे रहे हैं और वोटर पर्ची कमल की निकल रही है।

एक मतदाता राकेश जैन ने जब शिकायत की कि उन्होंने कांग्रेस को वोट डाला, मगर वोटर पर्ची बीजेपी की निकली है। तो रिटर्निंग अधिकारी ने जांच की तो पता चला कि मशीन गलत वोट डाल रही हैं। रिटर्निंग अधिकारी मनीष फौजदार ने कहा कि वोट डालने गए एक मतदाता राकेश जैन ने बताया कि मैं जब ईवीएम मशीन से वोट डालने गया तो देखा कि मैं किसी को वोट दे रहा था और वीवीपैट मशीन में किसी दूसरे को वोट जा रहा था। मतदान दो घंटे तक रोक दिया गया। इससे नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कई मतदान केंद्रो के बाहर नारेबाजी भी की।

मतदान के दौरान एक दर्जन से अधिक मतदान केंद्रों पर ईवीएम मशीन चालू नहीं हो सकी। जिससे मतदाताओं को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। करीब एक घंटे बाद ईवीएम मशीनों को दुरुस्त किया गया। उसके बाद मतदान प्रक्रिया शुरू हुई।

कांग्रेस प्रत्याशी बनवारी लाल शर्मा ने बताया कि मेरे कार्यकर्ताओं ने मुझे जानकारी दी थी कि बहुत सी ईवीएम मशीनें मतदान के दौरान चालू नहीं हो सकी, जिसकी मैंने शिकायत रिटर्निग अधिकारी, निर्वाचन विभाग के साथ साथ अन्य अधिकारियों से की थी लेकिन ईवीएम मशीने करीब डेढ़ घंटे बाद चालू हुई, जिससे मतदाताओं में ख़ासा रोष था। उन्होंने बताया कि ईवीएम मशीन में यह भी गड़बड़ी मिली कि किसी को वोट दे रहे थे और किसी को जा रहा था।

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


Share This.

Related posts