नरेन्द्र मोदी का गुजरात दौरा :पाटीदार आंदोलन से डरे , 16सौ से ज्यादा गिरफ्तार कर भेजे गए जेल - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

नरेन्द्र मोदी का गुजरात दौरा :पाटीदार आंदोलन से डरे , 16सौ से ज्यादा गिरफ्तार कर भेजे गए जेल

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

सूरत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार शाम गूजरात दौरे पर रवाना होने से पूर्व पाटीदार अनामत आन्दोलन में अहम् भूमिका का निर्वहन करने वाले नेताओ पर गुजरात पुलिस ने सिकंजा कसा . गूजरात पुलिस द्वरा कथित तौर पर आपराधिक रिकॉर्ड रखने वाले 1600 पाटीदारों को गिरफ्तार कर जेल भेज देने की सूचना चर्चा में बनी है . दरअसल प्रधानमंत्री के दौरे से पहले पाटीदार समुदाय ने प्रदेश में आंदोलन करने की धमकी दी थी .

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री का प्लेन रविवार शाम छह बजकर पैंतालीस मिनट पर सूरत एयरपोर्ट पर लैंड किया इसके बाद वह एयरपोर्ट से सर्किट हाउस तक 11 किमी लंबे रास्ते पर रोड शो कर सर्किट हाउस पहुचे . मोदी ने सूरत और आसपास के बीजेपी नेताओं, विधायकों और पदाधिकारियों से मुलाकात भी किया .

सोमवार को प्रधानमंत्री 400 करोड़ रुपये की लागत वाले किरण मल्टी सुपर स्पेशिएलिटी हास्पिटल एंड रिसर्च सेंटर का उद्घाटन करेंगे जिसका निर्माण एक ट्रस्ट ने किया है. मोदी इसके बाद जिले के इच्छापुर गांव में हीरा बोर्से एसईजेड जाएंगे जहां वह हरि कृष्ण एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड की हीरा पॉलिशिंग इकाई का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री वहां से तापी जिले के बीजापुर गांव जाएंगे जहां वह सूरत जिला सहकारी दुग्ध उत्पादन संघ के मवेशी चारा संयंत्र और आइसक्रीम संयंत्र का उद्घाटन करेंगे. सूरत जिला सहकारी दुग्ध उत्पादन संघ सुमुल डेयरी के नाम से लोकप्रिय है.

मोदी इसके साथ ही नवा पारदी में डेयरी उत्पाद संयंत्रों के लिए रिमोट से आधारशिला रखेंगे. सुमुल डेयरी के अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी वहां पर एक सभा को भी संबोधित करेंगे. मोदी इसके बाद केंद्र शासित प्रदेश दादर एवं नगर हवेली स्थित सिलवासा जाएंगे जहां वह नई परियोजनाओं का उद्घाटन करने और लाभार्थियों को सहायता वितरित करने के अलावा एक सभा को भी संबोधित करेंगे. वहां पर केंद्र की विभिन्न योजनाओं के करीब 21000 लाभार्थियों को सहायता किट का वितरण किया जाएगा.

इसके बाद मोदी सौराष्ट्र के बोटाद जाएंगे जहां वह बोटाद और आसपास के जिलों के लिए साउनी परियोजना के प्रथम चरण का उद्घाटन करेंगे. वह परियोजना के दूसरे चरण की आधारशिला भी रखेंगे. गत वर्ष अगस्त में मोदी ने महत्वाकांक्षी सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण सिंचाई (साउली) परियोजना के प्रथम चरण का जामनगर से उद्घाटन किया था. यह परियोजना चार चरणों में विभाजित है और इसके तहत गुजरात सरकार की योजना सौराष्ट्र क्षेत्र के 115 बांधों को नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध के अतिरिक्त पानी से भरने की है.

यह मोदी का इस वर्ष उनके गृह राज्य का दूसरा दौरा है. उन्होंने इससे पहले आठ मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर देशभर से आई महिला सरपंचों को संबोधित करने के लिए गांधीनगर का दौरा किया था.
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

मोदी के भव्य स्वागत के लिए सूरत नगर निगम ने खर्च किए 4 करोड़

सूरत. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो दिवसीय गूजरात दौरे पर सूरत नगर निगम ने अच्छी खासी तैयारी की थी . सूरत में 35 जगहों पर प्रधानमंत्री के होर्डिंग लगाए गये थे . पांच विशालकाय गेट बनाए गए थे इसके साथ ही 600 बड़े कटआउट भी मोदी का स्वागत कर रहे थे . जिसमें सरकार की स्कीमों को बताया गया है. इतना ही नही प्रधानमंत्री मोदी का 30 फुट ऊंचा कटआउट भी लगाया गया था . जिसमें वह झाड़ू पकड़े हुए हैं. इसको रीयल एस्टेट के कारोबारी ने लगवाया है.

रेड कार्पेट सूरत नगर निगम द्वारा बिछाए जाने की चर्चा है और कटआउट कुछ प्राइवेट कंपनियों ने लगवाए हैं. बताया जा रहा कि कार्यक्रम के लिए कोरपोरेशन ने 4-5 करोड़ रुपए खर्च किए हैं.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


Share This.

Related posts