फैजाबाद में 20 लोगों ने अपनाया हिंदू धर्म - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

फैजाबाद में 20 लोगों ने अपनाया हिंदू धर्म

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ. फैजाबाद में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है ,जहा नट समुदाय के लगभग 20 लोगों ने हिंदू धर्म में आस्था व्यक्त करते हुए हिन्दू धर्म स्वीकार कर लिया है.

DUऔर IIT दिल्ली की वेबसाइट हैक कर लिख दिया-पाकिस्‍तान जिंदाबाद

इस धर्मपरिवर्तन को लेकर तरह -तरह की चर्चाए भी है कहा तो यह भी जा रहा है कि ये मजबूरी में कराया गया धर्म परिवर्तन है वही नट समुदाय के लोगों ने इसे अपनी मर्जी किया गया धर्म परिवर्तन बताया है . नट से हिन्दू धर्म स्वीकार करने वाले सभी अम्बेडकरनगर जिले के मकरहरी गांव के निवासी हैं.

योगीराजः 60 वर्ष की वृद्धा की पीट-पीट कर हत्या

नट परिवार के मुखिया सुरेंद्र कुमार का कहना है कि कुछ सामाजिक मुद्दे थे जिसकी वजह से ये फैसला लिया गया . लगभग 25 साल पहले हमारे पूर्वजों ने इस्लाम धर्म को अपनाया था. हमें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था, जिसकी वजह से हम पुनः हिन्दू धर्म में वापस आए हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि हम आरएसएस के कैलाश चंद्र श्रीवास्तव के संर्पक में थे और उन्होंने हमारी मदद भी किया .

महिला ने लगाया BJP नेता के बेटे पर छेड़खानी का आरोप

आरएसएस के कैलाश चंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि ये जोर – जबरदस्ती या किसी लालच में कराया गया परिवर्तन नहीं है. अभी 50 लोग और हिन्दू धर्म को स्वीकार करने हेतु तैयार है , हमने सभी को हर तरह की मदद का दिलासा दिया है.श्रीवास्तव ने कहा कि इन तमाम लोगों का आर्य समाज मंदिर में जनेऊ और मुंडन करवाकर उन्हें नया नाम भी दिया गया है .

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


Share This.

Related posts