उन्नाव:झंझावातों,संकटों,संघर्षों व आर्थिक विषमताओं से जूझ कर करते हैं ग्रामीण पत्रकार पत्रकारिता:कमला शंकर - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

उन्नाव:झंझावातों,संकटों,संघर्षों व आर्थिक विषमताओं से जूझ कर करते हैं ग्रामीण पत्रकार पत्रकारिता:कमला शंकर

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

बीघापुर,उन्नाव। निराला शिक्षा निधि उन्नाव द्वारा संचालित मनोहरा स्मृति पी जी कालेज गौरी,बीघापुर में बुधवार को पत्रकारिता दिवस के उपलक्ष में पत्रकारिता व पत्रकार विषयक गोष्ठी तथा तृतीय सम्मान समारोह आयोजित किया गया ।

अम्बेडकर प्रतिमा पर कालिख पोतकर माहौल बिगाड़ने का प्रयाश

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि विधायक प्रतिनिधि अरुण दीक्षित ने कहा की सकारात्मक पत्रकारिता से ही मजबूत राष्ट्र की संकल्पना को साकार किया जा सकता है। पत्रकारिता के माध्यम से समाज के अंतिम व्यक्ति की आवाज को राष्ट्रीय फलक पर लाने का कार्य पत्रकारिता के माध्यम से ही सम्भव है।

उन्नाव: ग्राम सभा का परिषदीय विद्यालय पटा गन्दगी से,जिम्मेदार मस्त कमीशनखोरी में

डॉ. मानसिंह ने कहा कि वर्तमान समय में हम सभी का दायित्व है की मूल्यों के क्षरण को रोकें और आत्मचिंतन कर पत्रकारिता को और बेहतर बनाने का प्रयास करें । जय शंकर पाण्डेय ने अपने संबोधन में कहा कि वर्तमान पत्रकारिता में गिरावट का दौर है,हमे मिलकर इससे उबरना होगा।पत्रकार या अख़बार कोई छोटा बड़ा नहीं होता,छोटा बड़ा कार्य होता है।अख़बार ने ग्रामीण अंचल के पत्रकारों की खबरों को कभी कभी बहुत कम महत्व देते जिले के जिम्मेदार देते हैं,इस व्यवस्था को भी बदलना होगा। महाविद्यालय के संस्थापक कमला शंकर अवस्थी ने हिंदी पत्रकारिता को समाज व राष्ट्र निर्माण के लिए मुख्य आधार बताते हुए ग्रामीण अंचल के पत्रकारों को अनेक झंझावातों,संकटों ,संघर्षों और आर्थिक विषमताओं में रह कर भी इस विधा में उनके द्वारा दिए जा रहे योगदान की सराहना की।

बजरंग दल के दर्जनों हाथो में लहरा रहे थे असलहे ,पुलिसिया तंत्र तमाशाबीन

ज्ञानेन्द्र सेंगर ने पत्रकारों से इसे एक मिशन के रूप में बगैर राग द्वेष के अपनाने का आह्वान कर समाज की विषमताओं ,समस्यओं और सामाजिक सरोकारों के प्रति लेखनी चलाने का आह्वान किया। शिक्षक नेता हनुमन्त सिंह ने पत्रकारों को समाज का दर्पण बताते हुए ग्रामीण अंचल के पत्रकारों को अखबार की नीव बताया ।इस अवसर पर बीघापुर ,अचलगंज ,पाटन ,सुमे पुर ,भगवन्त नगर व पुरवा के पत्रकारों को प्रतीक चिन्ह व अंग वस्त्र देकर सम्मानित भी किया गया ।
कार्यक्रम में गंगा प्रसाद यादव ,जयशंकर पाण्डेय ने भी अपने विचार व्यक्त किये आभार प्राचार्य कुसुम लता द्विवेदी ने व संचालन भगवती सिंह ने किया ।

रिपोर्ट: डॉ.मान सिंह

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)

Share This.

Related posts

One Thought to “उन्नाव:झंझावातों,संकटों,संघर्षों व आर्थिक विषमताओं से जूझ कर करते हैं ग्रामीण पत्रकार पत्रकारिता:कमला शंकर”

  1. DEVENDRA

    BEHTAREEN LEKH, SHABDO KA CHAYANSHESHTH AUR VAKY VINYAS SUSANGATHIT HAI…. MANSINGH AAPKI KAMYAB LEKHNI HAI… BHAV SAMPRESHAN ME PURI TARAH SAFAL …

Comments are closed.