थानेदार बन भाजपा विधायक के भतीजे ने दलित को धमकाया - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

थानेदार बन भाजपा विधायक के भतीजे ने दलित को धमकाया

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

उत्तर प्रदेश में सत्तासीन भाजपा विधायकों द्वारा नागरिको एवं प्रशानिक अधिकारियो को धमकाने के तमाम मामले सामने आए है , एक बार तो सांसद व विधायक के बीच जूतमपैजार की घटना भी सामने आ चुकी है किन्तु सत्ता मद में चूर भाजपा नेताओ पर कोई फर्क नहीं पड़ता लोग कहने लगे है कि ” जब सैया भए कोतवाल तो डर काहे का ” ताजा मामला कुशीनगर जनपद से है एक छात्रा के पिता को हाटा भाजपा विधायक मोहन वर्मा के भतीजे ने थानेदार बनकर गालियां और धमकी दिया । उक्त धमकी का आडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। छात्रा के पिता का कुसूर सिर्फ इतना था कि वह रास्ते से गुजरते समय प्राथमिक विद्यालय में पढ़ रही अपनी बेटी के हाथ में विधायक की बहू व अध्यापिका का बच्चा खिलाते देख लिया। इसके बाद शिक्षिका और अभिभावक में बहस हुई, फिर वह अपने घर चले गए।

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

शिक्षिका और अभिभावक में बहस का मामला जब विधायक के भतीजे को पता चला तो उसने छात्रा के पिता को थानेदार बन विधायक का रौब दिखाते फोन पर खूब भद्दी-भद्दी गालियां और धमकी देने लगा । हाटा भाजपा विधायक के भतीजे द्वारा एक दलित व्यक्ति को फोन पर धमकी और गाली देने का ऑडियो खूब वायरल हो रहा है । जानकारी के अनुसार पूरा मामला हाटा क्षेत्र के पिपरा कपूर (पचफेड़वा) प्राथमिक विद्यालय से जुड़ा हुआ है। जहां पर हाटा विधायक मोहन वर्मा के भाई की पुत्रवधू संगम वर्मा अध्यापिका हैं। विद्यालय में मस्जिदियां के रहने वाले दलित श्रवण प्रसाद की बेटी भी पढ़ती है। 10 अक्टूबर को श्रवण स्कूल के बगल से गुजरने वाले रास्ते से घर जा रहे थे, तभी उसने देखा उसकी बेटी किताबों की जगह मैडम के बच्चे को लेकर परेशान थी। जिस पर उसे गुस्सा आया और वह स्कूल के अंदर जाकर अपनी बेटी को डांटने लगा साथ ही शिक्षकों को भी फटकार लगाई। उस वक्त वह अपने मोबाइल का वीडियो कैमरा ऑन मोड में रखा था। शिक्षकों को बेटी के हाथों में किताबों की जगह बच्चा न देने की हिदायत दे घर चला आया। शाम को जब यह बता विधायक के भतीजे को पता चली तो उसने अभिभावक को फोन किया। जब दूसरी तरफ श्रवण ने फोन उठाया तो विधायक के भतीजे ने खुद को थाने से बोलने की बात कहते हुए स्कूल पर जाने का कारण पूछा। जैसे ही श्रवण ने कहा कि बेटी के हाथों में किताबों की जगह मैडम का बच्चा था, वैसे ही विधायक का भतीजा श्रवण को मां बहन की भद्दी-भद्दी गालियां देने लगा। विधायक के भतीजे ने कहा कि वह प्राथमिक विद्यालय विधायक की बहू का है। हाटा में आओ जहां विधायक तुम्हें बुला रहे हैं। तुम्हें ठीक करना है, ताकि तुम फिर वीडियो न बना सको। जब विधायक के भतीजे को पता चला कि श्रवण के फोन में रिकॉर्डिंग चल रही है तो वह मामले को महिलाओं से बदतमीजी की तरफ मोड़ने लगा। इसके बाद किसी ने श्रवण का मोबाइल लेकर कॉल रिकॉर्डिंग वायरल कर दिया। इस मामले में भाजपा विधायक मोहन वर्मा मौन धारण कर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

अभी दो दिन पूर्व ही जनपद के ही कुबेरस्थान थानाक्षेत्र के एक गांव में मानवता को कलंकित करने वाली घटना सामने आई थी . इस गांव में एक नाबालिग लड़की और एक महिला पर चरित्रहीनता का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने बाल काट दिया और उनकी जमकर पिटाई की. इतना ही नहीं दबंगों ने महिलाओं को गांव छोड़ने की सजा भी सुना दी. दलित जाति से ताल्लुक रखने वाली महिलाएं गांव के लोगों के सामने गिड़गिड़ाती रहीं, लेकिन उनको बचाने कोई आगे नहीं आया.

घटना से आहात इस अमानवीय कृत्य से दोनों सहम गई. दोनों गांव वालों से गुहार लगाती रहीं, लेकिन किसी ने उनकी मदद नहीं की,अपने साथ हुए इस अमानवीय कृत्य को  पीड़ित नाबालिग की मां ने कुबेरस्थान थाने पर जाकर सुनाया तो पुलिस के होश उड़ गए। पीड़ित परिजनों की दी गई तहरीर पर कुबेरस्थान थाने में 5 लोगो के खिलाफ 147, 323, 504, 506, 354  धारा अंतर्गत एफआईआर दर्ज कर मामलें में ग्राम प्रधान के पुत्र समेत दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमें आर्थिक सहयोग की अपेक्षा है। .
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
Share This.

Related posts

Leave a Comment