अखिलेश की 'समाजवादी विकास रथ यात्रा के शुरूवात में ही चली कुर्सिया - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

अखिलेश की ‘समाजवादी विकास रथ यात्रा के शुरूवात में ही चली कुर्सिया

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

  • सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव भी मौजूद रहे .
    इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने यात्रा की शुरुआत में अखिलेश यादव को शुभकामनाएं देते हुए कहा, ‘मैं अखिलेश यादव को शुभकामना देता हूं और उम्मीद जताता हूं कि समाजवादी पार्टी यूपी में दोबारा सरकार बनाएगी.लखनऊ. समाजवादी पार्टी में चल रहे गृह यूद्ध  के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रथ यात्रा के ज़रिये चुनावी अभियान का सुरूवात  किया. इस दौरान सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव भी मौजूद रहे. मुलायम,अखिलेश ,शिवपाल की मौजूदगी में  पार्टी कार्यकर्ता आपस में ही भिड़ गए, जिसने पार्टी में सब कुछ सामान्य होता दिखाने की कोशिशों को झटका लगा है. समाजवादी विकास रथ यात्रा के उद्घाटन कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं के बीच आपस में ही मारपीट  हो गई. इस दौरान उन्होंने एक-दूसरे कुर्सियां भी फेंकी, जिसमें कुछ के घायल होने की चर्चा  है.

    प्रदेश की सत्ता पर दोबारा काबिज होने की कोशिश में जुटे अखिलेश यादव ने यात्रा की शुरुआत में कहा कि यह चुनाव देश की राजनीति को बदलने वाला चुनाव है. देखना होगा कि देश किसके हाथ में जा रही है. हमारी सरकार ने लगातार अच्छा काम किया और सारे चुनावी वादे पूरे किए. यूपी की जनता एक बार फिर इतिहास दोहारएगी और समाजवादी पार्टी को वोट देगी.

    इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने यात्रा की शुरुआत में अखिलेश यादव को शुभकामनाएं देते हुए कहा, ‘मैं अखिलेश यादव को शुभकामना देता हूं और उम्मीद जताता हूं कि समाजवादी पार्टी यूपी में दोबारा सरकार बनाएगी.इसके साथ ही उन्होंने यूपी में बीजेपी को रोकने पर जोर देते हुए कहा, ‘हमारा लक्ष्य है कि यूपी में बीजेपी की सरकार ना बनने पाए.इस बीच शिवपाल की ओर से अखिलेश को फिर से ताज पहनाने के नारे वाले सैकड़ों पोस्टर लगाए गए हैं. सनद रहे  कि इस रथ यात्रा की पूरी कमान हाल ही में सपा से बर्ख़ास्त किए गए अखिलेश यूवा ब्रिगेड के युवा साथियों के हाथ में है. इस रथ यात्रा को ‘विकास से विजय तक यात्रा’ का नाम दिया गया है. पूरा शहर रथ यात्रा के होर्डिंग्स से पटा है.

    मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की यह  रथ यात्रा पहले दिन लखनऊ से उन्नाव तक 75 किमी का सफर तय करेगी, लेकिन दिलचस्प बात यह है कि इस रथ की पूरी कमान समाजवादी पार्टी से बर्खास्त किए गए अखिलेश यादव के दोस्तों के हाथ है. पिछले दिनों शिवपाल यादव ने एमएलएसी सुनील साजन, संजय लतहर, आनंद भदौरिया और पार्टी की चारो यूथ विंग के अध्यक्षों को बर्खास्त कर दिया था, इन्हीं सातों बर्खास्त नेताओं के जिम्मे है रथ यात्रा की पूरी तैयारी. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने युवा साथियों के लिए समाजवादी पार्टी दफ्तर के पास एक और दफ्तर खोल दिया है. ये है जनेश्वर मिश्र के नाम पर बने ट्रस्ट का ऑफिस. रथयात्रा की सारी रणनीति यहीं बनती है. आज भी जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट के दफ्तर के लॉन में भी बर्खास्त नेता और उनके साथियों की भीड़ थी. एमएलसी संजय लाठर और एमएलसी आनंद भदौरिया भी पिछले दिनों बर्खास्त किए गए थे. रथयात्रा में आनंद भदौरिया सीतापुर और लखीमपुर और संजय लाठर लखनऊ जिले के प्रभारी  हैं.

     

Share This.

Related posts