अखिलेश यादव के PDA में अब ए से अगड़ा  - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

अखिलेश यादव के PDA में अब ए से अगड़ा 

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

समाजवादी पार्टी के मुखिया Akhilesh Yadav 6 महीनों से पीडीए (PDA) का जिक्र कर रहे हैं. इस पीडीए (PDA) से उनके मायने हैं पिछड़ा, दलित,अल्पसंख्यक. लोकसभा चुनाव से पहले सपा का ये प्लान कितना कामयाब होगा

लखनऊ। पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव का लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति में एक बार फिर बदलाव हुआ है। साइकिल यात्रा से पहले सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने एक प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि पीडीए में ए का मतलब अल्पसंख्यक, अगड़े, आदिवासी और आधी आबादी है। 

सनद रहे कि अभी तक समाजवादी पार्टी पीडीएफ का मतलब-पिछड़ा, दलित और अल्‍पसंख्‍यक बताती थी लेकिन अब अखिलेश यादव ने पीडीए का मतलब अल्पसंख्यक के साथ अगड़े, आदिवासी और आधी आबादी भी बताया। उन्‍होंने कहा कि जो विकास कराए वह अगड़ा है। जो काम न करे वह पि‍छड़ा है। हमने इतना शानदार स्टेडियम बनवाया, इसलिए हम अगड़े हैं और जिसने कुछ नहीं कराया, उस काम के सामने खड़े होकर केवल फोटो खिंचवाए, वे पिछड़े हैं। बता दें कि अखिलेश, रविवार की शाम इकाना स्‍टेडियम में आयोजित भारत-इंग्‍लैंड का मैच देखने गए थे। इसके तीन दिन पहले वह इकाना स्‍टेडियम पहुंचे थे और वहां बल्‍लेबाजी की थी। अखिलेश यादव अपने शासनकाल में बने इकाना स्‍टेडियम का क्रेडिट समाजवादी पार्टी सरकार को दे रहे हैं और योगी सरकार पर लगातार तंज कस रहे हैं।

पीडीए की साइकिल यात्रा से पहले सपा मुखिया ने कहा कि कोई ऐसा नहीं है जो अलग हो रहा हो इससे। पीडीए यात्रा में सब शामिल हैं। जहां हम पिछड़े, दलित, अल्‍पसंख्‍यक मुसलमान भाइयों की बात कह रहे हैं वही अगड़े, आदि‍वासी और आधी आबादी भी शामिल हैं। 

लखनऊ के एसजीपीजीआई में बेड के गिड़गिड़ाते रहे पूर्व सांसद के बेटे की मौत पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए उन्‍होंने कहा कि इसके लिए डॉक्टर और स्टाफ जिम्मेदार नहीं है, बल्कि स्वयं मुख्यमंत्री जिम्मेदार हैं, क्योंकि उन्होंने बजट ही नहीं दिया। इस प्रेस कांफ्रेंस के बाद अखिलेश, साइकिल पर सवार होकर पीडीए यात्रा के लिए निकले। यह यात्रा पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे से शुरू होकर जनेश्‍वर मिश्र पार्क तक गईं । पीडीए साइकिल यात्रा में लंबे अर्से बाद सपाइयों का जोश नज़र आ रहा था । 

पीडीए की साइकिल यात्रा इन सात मुद्दों को पूरे प्रदेश में उठाएगी. ये मुद्दे हैं 

  • सामाजिक न्याय के लिए
  • जातीय जनगणना के लिए ,
  • प्रत्येक स्तर पर अनुपातिक हिस्सेदारी के लिए ,
  • सामाजिक , आर्थिक विषमता के खिलाफ,
  • राजनीतिक ताकत के लिए
  • आजम खान पर लगे झूठे मुकदमों के विरोध में
  • अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमें आर्थिक सहयोग की अपेक्षा है। .
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
Share This.

Related posts

Leave a Comment