भाकियू टिकैत के प्रदेश संगठन मंत्री बनाए गए आशू चौधरी - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

भाकियू टिकैत के प्रदेश संगठन मंत्री बनाए गए आशू चौधरी

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में तमाम किसान संगठनों में राज्य स्तरीय पदाधिकारी की जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए प्रदेश के किसानों की समस्याओं को लेकर तमाम बड़े आंदोलन कर पूर्वी उत्तर प्रदेश के किसानों में लोकप्रिय किसान नेता कुंवर उदेंदु पटेल उर्फ आशू चौधरी को भारतीय किसान यूनियन के रास्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने उत्तर प्रदेश में बड़ी जिम्मेदारी दिया है ।

बताया जाता है कि कुंवर उदेंदु पटेल उर्फ आशू चौधरी पूर्व में भारतीय किसान यूनियन भानु एवं भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक में प्रदेश प्रभारी की जिम्मेदारी निभाते हुए लगातार संगठन की मजबूती के साथ किसान हितों हेतु संघर्षरत रहे है । किसान आंदोलनों के दौरान प्रसासन पंर तल्ख टिप्पड़ी के कारण कुंवर उदेंदु पटेल उर्फ आशू चौधरी युवा किसानों के बीच बेहद लोकप्रिय है ।

वर्षो से किसान हितों संघर्ष कर अलग छाप बनाने वाले कुंवर उदेंदु पटेल उर्फ आशू चौधरी कुछ दिनों से भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत की निगाह में जमे हुए थे जिस कारण राकेश टिकैत ने एक मुलाकात के दौरान भारतीय किसान यूनियन से जुड़ कर किसान मसीहा बाबा महेंद्र सिंह टिकैत के करवा को आगे बढ़ाने हेतु कुंवर उदेंदु पटेल उर्फ आशू चौधरी को साथ आने का न्योता दिया । जिसका परिणाम रहा कि चंद दिनों की मुलाकात के बाद कुंवर उदेंदु पटेल उर्फ आशू चौधरी को उत्तर प्रदेश के संगठन मंत्री की जिम्मेदारी दी गई है । उक्त जिम्मेदारी देते हुए रास्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ,प्रवक्ता राकेश टिकैत एवं प्रदेश अध्यक्ष राजपाल शर्मा ने अपेक्षा व्यक्त किया है कि श्री चौधरी प्रदेश के किसानों को संगठन से जोड़ते हुए बड़े किसान आंदोलन की रणनीति पर कार्य करेंगे ।

श्री चौधरी को प्रदेश संगठन मंत्री की जिम्मेदारी मिलने पर उनके समर्थकों में खुशी की लहर है । उनके मनोनयन पर हर्ष जताते हुए उनके समर्थकों द्वारा बताया गया कि आशू चौधरी के संगठन में दायित्व प्राप्त करने से संगठन को और बल मिलेगा ।

श्री चौधरी के संगठन मंत्री बनाए जाने पर सौरव वर्मा, मोहित वर्मा, पंकज वर्मा ,दुर्गेश वर्मा ,रोहित द्विवेदी, विशाल वर्मा, गौरव वर्मा, अभिषेक वर्मा, अर्जुन विश्वकर्मा, रमन द्विवेदी मनोज कुमार, आशुतोष वर्मा, संजय वर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों सहित किसान नेताओ ने बधाई दिया है ।

Share This.

Related posts

Leave a Comment