बस्ती : महिला को नंगा कर रेप का प्रयाश , FIR के बाद भी दबंग बेखौफ - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

बस्ती : महिला को नंगा कर रेप का प्रयाश , FIR के बाद भी दबंग बेखौफ

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा महिलाओ के प्रति आपराध खात्मे के दावे लगातार विफल हो रहे है , प्रदेश में आए दिन महिलाओ पंर हिंसा की खबरे अखबारों की सुर्खियां बन रही है किंतु पुलिस प्रशासन निरंकुश एवं लाचार होकर अपराध पर लगाम लगाने में असफल साबित होते हुए पीड़ितों पंर ही सुलह का दबाब बना रही है ।

ताजा मामला मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के मठ ( वर्तमान गृह क्षेत्र ) से सटे बस्ती से है जहाँ दबंगो ने रेप की नियति से एक महिला सहित परिवार पर हमला कर लहूलुहान कर दिया किंतु मुकदमा दर्ज होने के बाद भी आरोपी जेल की बजाय खुलेआम घूम रहे है एवं स्थानीय पुलिस दबंगो को बचाने हेतु सुलह का दबाव दे रही है ।

जानकारी के मुताबिक तुलसी सोनी पत्नी राहुल सोनी निवासी ओरीजोत थाना कोतवाली, जिला बरती ने पुलिस को दिए तहरीर में बताया कि दिनांक 22.11.2023 को रात्रि में लगभग 10:30 बजे अपने घर के बगल कूड़ा फेकने गयी थी। उसी दौरान अमन सिंह, रितिक शर्मा, उत्कर्ष पाण्डेय, करन गौड़ उर्फ आयुष व अज्ञात शराब के नशे में आए पीड़िता पर अपशब्द कमेन्ट करने लगे। पीड़िता द्वारा उन लोगों को ऐसा करने से मना करने पर उक्त लोग माँ बहन की गाली देने लगे। पीड़िता डर की वजह से भाग कर अपने घर में घुस गयी। तब उक्त लोग गाली देते हुए घर में घुस कर गलत काम करने की नियति से पीड़िता का कपड़ा फाड़कर पूरी तरह से नग्न कर नाजुक अंगों को छुआ फिर हमारा बाल पकड कर जमीन पर गिरा कर गलत कार्य को अंजाम देने का प्रयाश किया । रोने चिल्लाने की आवाज सुन पीड़िता के पति राहुल सोनी, सास रूपरानी सोनी, ससुर बिनोद सोनी घर से निकल तुरन्त पहुंच गये। बीच बचाव कर बचाने का प्रयाश करने लगे तब उक्त सभी दबंगो ने हमारे पति पर हमला बोल उन्हें भी मारने लगे। जिससे हमारे पति को मुहँ व शरीर में काफी चोटे आयी।

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

हमारे पति के ऊपर दबंगो द्वारा राड़ व धारदार हथियार से प्रहार किया गया जिस कारण वह लहू लुहान हो गए , खूब चिल्लाने एवं अगल बगल के लोगो की आहट पाकर दबंग जान से मार डालने की धमकी देते हुए भाग गए । घटना के तुरंत बाद पीड़िता द्वारा 112 नम्बर पर पुलिस को सूचना दी गई जिसके उपरांत पुलिस मौके पर पहुची किंतु घटना के मामले में कोई कार्यवाही नही किया ।

पीड़िता ने बताया कि अमन सिंह आपराधिक किस्म का व्यक्ति है, उसके ऊपर कई आपराधिक मामले दर्ज होने के साथ ही स्थानीय थाने का हिस्ट्री शीटर है। उक्त दबंगो के कारण पीड़िता का परिवार काफी डरा हुआ है। उन्हें शक है कि उक्त दबंग पीड़िता व परिवार के साथ कभी भी कोई अप्रिय घटना कारित कर सकते है।

उक्त मामले में पुलिस ने धारा 147 , 148 ,452 , 354 ,354 क , 323 , 504 , 506 में मुकदमा दर्ज कर लिया है किंतु दबंग पुलिस की पकड़ से दूर है ।वही बताया जाता है कि पीड़ित पक्ष पर स्थानीय पुलिस सुलह का दबाब बना रही है ।

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

भाजपा नेता एवं भारतीय खाद्य निगम के सलाहकार सदस्य लवकुश पटेल ने कहा कि हमारी सरकार महिला उत्पीड़न पर बेहद सख्त है , मातृशक्ति के साथ किसी भी प्रकार की घटना का हम निंदा करते है , उन्होंने बस्ती पुलिस से अपील किया कि जल्द ही दबंगो को पकड़ सख्त कार्यवाही करें , स्थानीय पुलिस समझौते की बजाय दबंगो को गिरफ्तार कर पीड़िता को न्याय दिलाने की दिशा में काम करे ।अन्यथा इस मुद्दे को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा जाएगा ।

आज भी मुख्यधारा के भारतीय मीडिया का एक बड़ा हिस्सा केवल विशेष व समृद्ध वर्ग के लोगों की चिंताओं और आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व कर रहा है. इस संविदा में हाशिए पर खड़े समाज जिसमें देश के पिछड़े ,अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, महिलाएं, अल्पसंख्यक, किसान, मजदूर शामिल हैं, उनके हितों एवं संघर्षों को आसानी से नजरअंदाज कर दिया जाता है. हाशिए पर खड़े इस समाज की आवाज बनकर उनका साथ देने का न्यूज़ अटैक एक प्रयास है. उम्मीद है आप सभी का सहयोग मिलेगा.
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

Share This.

Related posts

Leave a Comment