महिंद्रा का घेराव करेगा भारतीय किसान यूनियन - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

महिंद्रा का घेराव करेगा भारतीय किसान यूनियन

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ । भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश संगठन मंत्री आशू चौधरी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि महिंद्रा एंड महिंद्रा लगातार डिफेक्टेड गाड़िया बेच किसानों को बेवकूफ बना रही है , किसानों की शिकायत के उपरांत भी महिंद्रा किसानों की शिकायतों की अनदेखी कर किसानों को धोखा दे रहा है ।

श्री चौधरी ने बताया कि हमारे संगठन के जुझारू एवं संघर्षशील कार्यकर्ता मो० वसीम पुत्र मो० रसीद निवासी – बजारवार्ड , अमेठी , जनपद – लखनऊ
द्वारा ग्रमीण क्षेत्रो में संगठन की बैठकों , क्षेत्रिय किसानो की समस्याओ के निदान हेतु एवं कृषि व्यवसाय हेतु महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड की गुणवत्ता एवं विस्वसनीयता को दृश्टिगत रखते हुए फाइनेंस पर एक वाहन थार एल एक्स डी एम् टी 4 डब्लू डी 4 एस एच टी मूल्य 1368681 में मेसर्स ए आटोमूवर्स प्राइवेट लिमिटेड , निकट – एच एल फ़ैजाबाद रोड, लखनऊ से खरीदा था। वाहन की डिलेवरी के उपरांत वाहन मैनुअल में दिए निर्देशों के अनुसार समय – समय पर कंपनी द्वारा अधिकृत सर्विस सेंटर पर सर्विस के साथ ही वाहन में आई कमियों को सही करवाता रहा किन्तु दिनांक 11-02-2024 को एकाएक गाड़ी के इंजन में खराबी आ गई। सर्विस सेंटर में जाँच के उपरांत बताया गया कि कुछ मैनुफैक्चरिंग कमी के कारण वाहन में यह दिक्कत आया है , जिस उपरांत सर्विस सेंटर ने मरम्मत कर दिनाँक 23 -03 -2024 को वाहन वापस मिला किन्तु वाहन में लगातार कमी महसूस हो रही थी जिस कारण पुनः 5400 किलोमीटर चलने के उपरांत दिनांक 08 -06 -2024 को गाड़ी के इंजन में खराबी होने के कारण अधिकृत सर्विस सेंटर को गाड़ी दी गई जो मरम्मत होने के उपरांत 30 -07 -2024 को मिला किन्तु मैनुफैक्चरिंग कमी के कारण पुनः दिनांक 07-08-2024 को वाहन का इंजन पुनः ख़राब हो गया। कंपनी द्वारा अधिकृत सर्विस सेंटर, ए आटोमूवर्स प्राइवेट लिमिटेड , आकाशवाणी के सामने , मटियारी , चिनहट , जनपद – लखनऊ में वाहन जमा है। इंजन में मैनुफैक्चरिंग कमी के कारण लगातार आ रही समस्या के कारण उक्त वाहन की विस्वसनीयता ख़त्म हो गई है ।

उन्होंने कहा कि वाहन मे लगातार आई कमियों के कारण सर्विस सेंटर में वाहन जमा होने के दौरान हमारे कार्यकर्ता का व्यवसायिक नुकसान व बैंक क़िस्त को कर्ज लेकर जमा करने के कारण हमारा कार्यकर्ता मानसिक एवं आर्थिक उत्तपीड़न का शिकार हो रहा है , जिस कारण हमारा कार्यकर्ता आत्महत्या तक विवस हो सकता है। ऐसा प्रतीत होता है कि कंपनी ने मैनुफैक्चरिंग कमी को छुपाते हुए उक्त वाहन हमारे कार्यकर्ता को देते हुए महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के अधिकृत वितरक द्वारा धोखाधड़ी किया है।

जिस संबंध में महिंद्रा एंड महिंद्रा के अध्यक्ष सहित संबंधित अधिकारियों को एक पत्र भेज कर समस्या का समाधान करने का अनुरोध किया गया था किंतु एक सप्ताह समय बीत जाने के उपरांत भी कंपनी के अधिकारियों ने कोई ध्यान नही दिया । जिस कारण दिनांक 23 अगस्त 2024 को सुबह 10 बजे से महिंद्रा एंड महिंद्रा के मटियारी स्थित शोरूम का घेराव कर किसानों को महिंद्रा का वाहन लेने हेतु आगाह किया जाएगा । घेराव के संबंध में पुलिस कमिश्नर लखनऊ , उपायुक्त पूर्वी एवं महिंद्रा शोरूम मटियारी को लिखित सूचना प्रेषित किया जा चुका है ।

Share This.

Related posts

Leave a Comment