2 नवंबर को भाजपा हटाओ देश बचाओ रैली के बहाने इंडिया की ताकत का प्रदर्शन - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

2 नवंबर को भाजपा हटाओ देश बचाओ रैली के बहाने इंडिया की ताकत का प्रदर्शन

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

पटना । 2 नवंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद और वामपंथी दल के नेताओं सहित सत्तारूढ़ महागठबंधन के शीर्ष नेता भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा आयोजित एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। यह आयोजन बिहार में महागठबंधन के किसी सहयोगी द्वारा आयोजित पहली सार्वजनिक सभा का होगी जो विपक्षी भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (इंडिया) का एक हिस्सा है। 5 नवंबर को सीपीआई द्वारा “भाजपा हटाओ देश बचाओ” रैली मुजफ्फरपुर जिले में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में होने वाले भाजपा के एक बड़े कार्यक्रम से पहले ताकत का प्रदर्शन साबित करने वाला है।

इस रैली में भाग लेने के लिए सीपीआई ने नीतीश कुमार, लालू यादव, बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह और अन्य वामपंथी दलों – भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) (सीपीआई (एम) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी लेनिनवादी) लिबरेशन ( CPI (ML)) के नेताओं को निमंत्रण दिया है। इसका उद्देश्य महागठबंधन के भीतर एकता का एक मजबूत राजनीतिक संदेश देना है। उम्मीद है कि विपक्षी गठबंधन INDIA नीतिश कुमार, लालू यादव और उनके छोटे बेटे उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव CPI की रैली को संबोधित करेंगे और एकजुट मोर्चा पेश करेंगे।

CPI के सैकड़ों नेता, कार्यकर्ता और कैडर पूरी लगन से रैली की तैयारी कर रहे हैं और राज्य भर के ग्रामीण इलाकों और छोटे शहरों से लोगों को जुटा इस रैली हेतु जुटा रहे हैं।अगस्त 2022 में नीतीश कुमार के भारतीय जनता पार्टी से अलग होने और महागठबंधन के साथ उनके गठबंधन के बाद 2 नवंबर, 2023 की रैली बहुत महत्व रखती है। यह राज्य के भीतर विपक्षी गठबंधन (इंडिया ) का पहला राजनीतिक प्रदर्शन होगा, जहां जून में विपक्षी गठबंधन की प्रारंभिक बैठक हुई थी। पटना में उनकी मुलाकात के बाद विपक्षी गठबंधन इंडिया ने मूर्त रूप ले लिया। इसने 2024 के लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा को चुनौती देने और उसका मुकाबला करने के अपने प्रयासों को तेज कर दिया।

दूसरी ओर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 5 नवंबर को मुजफ्फरपुर में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करने के लिए बिहार आने वाले हैं। शाह उसी दिन उत्तर बिहार के 16 भाजपा जिला अध्यक्षों के साथ एक बातचीत सत्र भी आयोजित करेंगे ताकि उन्हें आगामी वर्ष के चुनावों के लिए जानकारी प्रदान की जा सके। सितंबर 2023 में मधुबनी जिले के झंझारपुर में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करने के बाद तीन महीने के भीतर अमित शाह की यह दूसरी बिहार यात्रा है। पिछले साल नीतीश कुमार के भाजपा छोड़ने के बाद से शाह छह बार बिहार का दौरा कर चुके हैं।

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमें आर्थिक सहयोग की अपेक्षा है। .
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
Share This.

Related posts

Leave a Comment