भाजपाई निकले BHU की छात्रा से गैंगरेप के आरोपी - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

भाजपाई निकले BHU की छात्रा से गैंगरेप के आरोपी

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

गैंगरेप का मुख्य आरोपी कुणाल पांडेय भाजपा आईटी सेल में महानगर संयोजक के पद पर हैं, जबकि सक्षम आईटी सेल में वाराणसी महानगर सह-संयोजक के रूप में कार्यरत हैं। बाक़ी एक आरोपी भी भाजपा से जुड़ा बताया जा रहा हैं, हालांकि इस पर अभी तक भाजपा का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

उत्तर प्रदेश के आईआईटी बीएचयू की छात्रा के साथ गैंगरेप मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनकी पहचान बृज एनक्लेव कॉलोनी सुंदरपुर का कुणाल पांडेय और जिवधीपुर बजरडीहा का आनंद उर्फ अभिषेक चौहान व सक्षम पटेल के तौर पर हुई है। मुख्य अभियुक्त कुणाल पांडेय को भारतीय जनता पार्टी के आईटी सेल का महानगर संयोजक , सक्षम आईटी सेल में वाराणसी महानगर सह-संयोजक के रूप में कार्यरत हैं जबकि एक अन्य आरोपी आनंद उर्फ अभिषेक चौहान भी भाजपा से जुड़ा बताया जा रहा हैं, हालांकि इस पर अभी भाजपा का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। पुलिस ने संकेत तो दे दिए हैं लेकिन वह अभी इस पर विस्तार से बात करने से बच रही है।

इंजीनियरिंग छात्रा के साथ गैंगरेप की वारदात से बीएचयू कैंपस में कई दिनों तक आंदोलन चला था। भारी विरोध-प्रदर्शन के बावजूद आरोपी नहीं पकड़े जा सके थे। आरोपितों को पकड़ने की जिम्मेदारी भेलूपुर के तत्कालीन एसीपी प्रवीण सिंह को सौंपी गई थी। गैंगरेप के अपराधी तब पकड़े जा सके, जब उनका बनारस से ट्रांसफर हो गया। 

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

बताया जाता है कि नारी सम्मान की वकालत करने वाली भारतीय जनता पार्टी के आईटी सेल के महानगर संयोजक कुणाल पांडेय के कहने पर ही उसके साथियों ने आईआईटी छात्रा से गैंगरेप करने की योजना बनाई थी। कहा जाता है कि मुख्य अभियुक्त कुणाल पांडेय मनबढ़ किस्म का युवक है। अपनी धाक जमाने के लिए वह पीएम नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ खिंचवाई गई तस्वीरों का इस्तेमाल किया करता था। अपने साथ इन नेताओं की तस्वीरें दिखाकर वह पुलिस अफसरों को धौंस भी देता था। पीएम, सीएम और नड्‌डा समेत कई बीजेपी नेताओं के साथ उसकी तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

आईआईटी छात्रा के साथ दुष्कर्म की घटना के तत्काल बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने आरोप लगाया था कि इस वारदात को सत्तारूढ़ दल से जुड़े लड़कों ने अंजाम दिया है। उस समय बीजेपी के नेताओं के इशारे पर लंका थाने में कांग्रेस नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई थी। सूत्र बताते हैं कि पुलिस ने उसी समय अभियुक्तों की शिनाख्त कर ली थी जब वारदात हुई थी। उस समय तीन राज्यों में चुनाव हो रहा था और इस मामले के तूल पकड़ने के बाद बीजेपी की साख पर बट्टा लगने की आशंका थी। फिलहाल लंका थाना पुलिस तीनों अभियुक्तों से कड़ी पूछताछ कर रही है। वारदात में प्रयुक्त बूलेट मोटरसाइकिल बरामद कर ली है। पुलिस असलहों की तलाश में जुटी है।

मालूम हो कि बीएचयू कैंपस में एक नवंबर 2023 की रात आईआईटी छात्रा के साथ गन प्वाइंट पर गैंगरेप हुआ था। छात्रा ने अगले दिन सुबह लंका थाने में शिकायती पत्र दिया था। उसने पुलिस को बताया कि रात 1:30 बजे हॉस्टल से जरूरी काम से बाहर निकली। गांधी स्मृति चौराहे के पास मुझे मेरा दोस्त मिला। दोनों जा रहे थे कि रास्ते में कर्मन बाबा मंदिर से करीब तीन सौ मीटर दूर पीछे से एक बुलेट मोटरसाइकिल आई। उस पर तीन लड़के सवार थे। उन्होंने हथियार दिखाकर हमें रोका और मेरे दोस्त के साथ मारपीट शुरू कर दी। मेरा मुंह दबाकर मुझे एक कोने में ले गए। वहां पहले मुझे किस किया, उसके बाद कपड़े उतरवाए। मेरा वीडियो बनाया और फोटो खींची। मैं जब बचाव के लिए चिल्लाई तो मुझे मारने की धमकी दी। वह करीब आधे घंटे तक मुझे अपने कब्जे में रखा और फिर छोड़ दिया। मेरी हालत खराब थी। बदहवास हालत में मैं हॉस्टल की ओर भागी तो पीछे से बाइक की आवाज आने लगी। डर के मारे एक प्रोफेसर के आवास में घुस गई और प्रोफेसर को आवाज दी। प्रोफेसर ने मुझे गेट तक छोड़ा। उसके बाद पार्लियामेंट सिक्योरिटी कमेटी के राहुल राठौर मुझे आईआईटी के पेट्रोलिंग गार्ड के पास लेकर गए।

बीएचयू की छात्रा के साथ हुई इस घटना की सूचना पर बीएचयू के छात्र आगबबूला हो गए थे । करीब ढाई हजार स्टूडेंट्स राजपूताना हॉस्टल के बाहर पहुंचे और प्रदर्शन किया। देखते ही देखते भारी संख्या में छात्र विरोध में शामिल हो गए थे।छात्रों ने विरोध करते हुए पूरा कैंपस बंद करा दिया था। क्लास और लैब में रिसर्च का काम भी बंद कर दिया गया था। पूरे कैंपस में इंटरनेट सर्विस बंद कर दी गई थी। घंटों छात्रों का धरना चला। IIT-BHU के डायरेक्टर ने पुलिस और छात्रों के साथ बैठक की और भरोसा दिया था कि एक सप्ताह के अंदर सभी अभियुक्त गिरफ्तार कर लिए जाएंगे। इसके बाद छात्रों ने प्रदर्शन खत्म किया था।

प्रशासन ने IIT-BHU और BHU के बीच दीवार बनाने का फैसला किया था किन्तु बाद में दीवार बनाने के फैसले को वापस ले लिया था। इस मामले में बनारस के पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन ने लंका इंसपेक्टर अश्विनी पांडेय को लाइनहाजिर कर दिया था। इस घटना में गैंगरेप का आरोप तब नत्थी किया गया जब पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराया। बाद में गैंगरेप की धारा 376(डी) जोड़ी गई।

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

भाजपाइयों का चेहरा बेनकाब होने के बाद समाजवादी पार्टी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक्स पर लिखा “ये हैं भाजपा के दिग्गज नेताओं की छत्रछाया में सरेआम पनपते और घूमते भाजपाइयों की वो नयी फसल, जिनकी ‘तथाकथित ज़ीरो टॉलरेंस सरकार’ में दिखावटी तलाश जारी है। सूचनार्थ : ये भाजपा के सर्वोच्च नेताओं से अभयदान प्राप्त वो भाजपाई हैं जिन पर बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में एक छात्रा के साथ अभद्रता की सीमाएँ पार करने का आरोप है।”

वरिष्ठ पत्रकार एवं सामाजिक चिंतक दिलीप मंडल एक्स पर लिखा “कुणाल पांडेय, अभिषेक चौहान और सक्षम पटेल पर फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में मुक़दमा चलाकर उन्हें अविलंब आजीवन कारावास में भेजा जाए। इनका समाज में रहना महिलाओं और बच्चियों के लिए ख़तरा है।”

डॉ राघवेंद्र मिश्रा ने लिखा बीएचयू IIT की छात्रा संघ गैंगरेप और छेड़खानी करने वाले बीजेपी आईटी सेल से जुड़े इन दरिंदो का घर कब गिरेगा

हाशिए पर खड़े इस समाज की आवाज बनकर उनका साथ देने का न्यूज़ अटैक एक प्रयास है. उम्मीद है आप सभी का सहयोग मिलेगा.
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
आपके पास शोषित समाज के उत्पीड़न अथवा किसी विभाग में भ्रस्ट्राचार की जानकारी हो तो व्हाटसअप नं. 9454606598 पर भेजें।
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
Share This.

Related posts

Leave a Comment