हिन्दूधर्म को तिलांजलि दे बुद्ध की शरण में पंहुचा डाक्टरों का जत्था - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

हिन्दूधर्म को तिलांजलि दे बुद्ध की शरण में पंहुचा डाक्टरों का जत्था

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

तमिलनाडु.कुड्डालोर इलाके में बुद्धजीवी डाक्टरों के समूह ने आज हिन्दू धर्म को अलबिदा कह बुद्ध धर्म को स्वीकार कर लिया है .सनद रहे आज से 7 माह पूर्व भी इसी इलाके के 47 डाक्टरों के समूह ने बुद्ध की शरण को स्वीकार कर पोगा पंथ को त्याग दिया था ,उस वक्त देश के तथाकथित बुद्ध जीवी वर्ग के बीच धर्म परिवर्तन का यह मुद्दा चर्चा का केंद्र बिंदु बना रहा , जब भारत के ग्रामीण इलाको से ही धर्म परिवर्तन की खबरें आ रही थी इस बीच 47 डाक्टरों के समूह के धर्म परिवर्तन ने हिन्दू धर्म के तथाकथित ठेकेदारों को आत्म मंथन करने पर मजबूर कर दिया था .

मीडिया के हवाले ताजा खबर के अनुसार कुड्डालोर में 47 दलित डॉक्टर्स के हिंदू धर्म छोड़ने के सात महीनों बाद पुनः रविवार को 4 और डॉक्टर्स ने अपना धर्म बदल लिया. डॉ.भीमराव अंबेडकर की 126 वीं जयंती के उपलक्ष्य़ पर 16 दलितों ने बौद्ध भिक्षुओं की उपस्थिति में बुद्ध कि शरण को स्वीकार कर उनके बताये मार्ग पर चलने का वीणा उठाया .

इसे भी पढ़े -भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी के पूर्व में दर्ज 420 के खबर को घोट गई बिकाऊ मीडिया

डॉ.थमबिया ने दावा किया कि डॉ.भीमराव अंबेडकर ने अस्पृश्यता और जातीय अत्याचार से बचने के लिए कहा था, हमें बौद्ध धर्म को गले लगा लेना चाहिए, यहां तक कि अखबारों की प्रमुख लाइने भी चिल्ला -चिल्ला कर बोल रही कि हिंदुओं ने दलितों पर किया जातीय हमला, जिसका अर्थ है कि हम हिंदू नहीं हैं.

डॉ.थमबिया के अलावा कुड्डालोर में एक प्राइवेट क्लीनिक चलाने वाली डॉ. रेणगादेवी, विल्लूपुरम में काम कर रहे डॉ.एम आनंदी और वृद्धाचलम में काम करने वाले डॉ.आर पालनीवेल ने भी बौद्ध मार्ग को गले लगा लिया . डॉ. थमबिया ने कहा बौद्ध संगम से भिक्षु ने हमारे अनुरोध को अनुग्रह और प्रमाण पत्र वितरित करने का अनुरोध स्वीकार किया है.उपरोक्त कार्यक्रम का आयोजन मक्कल मारुमालचाची थदाम ने किया था जिसमें डॉक्टर, इंजीनियर और उद्यमियों ने हिस्सा लिया.

भीम आर्मी मुखिया रावण का विडियो वायरल ,कौम से गद्दारी के सबूत पर हमें गोली मार देना

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)

Share This.

Related posts