साग तोड़ने पर दलित छात्रा की पीट-पीटकर हत्या - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

साग तोड़ने पर दलित छात्रा की पीट-पीटकर हत्या

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

कैमूर जिले के चैनपुर थाना इलाके में खेत से चने का साग तोड़ने पर दलित छात्रा की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। उसका कसूर सिर्फ इतना था कि उसने खेत से चने का साग उखाड़ लिया था।

पटना। बिहार के कैमूर जनपद से मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। थाना चैनपुर में बुधवार की शाम करीब चार बजे आठवीं कक्षा की एक छात्रा की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी गई। उसकी गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने एक खेत से चने की साग उखाड़ लिया था । पिटाई के कारण वह खून की उल्टी करने लगी थी। मृतका सप्तमी कुमारी हाटा शहर की दलित बस्ती निवासी जितेंद्र राम उर्फ शेखू राम की बेटी थी। वह हाटा मध्य विद्यालय में कक्षा आठ की छात्रा थी। जिसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

सूचना पर चौनपुर थानेकी पुलिस मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेने की कोशिश की, लेकिन मृतका के परिजन व ग्रामीणों ने रोक दिया। पुलिस देर शाम तक उन्हे समझाने की कोशिश करती रही, लेकिन वह आरोपित की गिरफ्तारी व मुआवजे की मांग पर अड़े थे। नंदना गांव के एक किसान पर हत्या का आरोप लगा रहे थे। प्रभारी थानाध्यक्ष शंभूकुमार पुलिस बल के साथ मृतका की बस्ती में कैंप किए हुए थे।

एसओ शंभूकुमार ने फोन पर बातचीत में कहा कि बच्ची के परिजन व ग्रामीण शव को पोस्टमार्टम के लिए नहीं ले जाने दे रहे हैं। उनसे बातचीत की जा रही है। उधर, इस मामले में मृतका के परिजनों ने पुलिस को देर रात तक कोई आवेदन नहीं दिया था। मामूली बात पर छात्रा की निर्मम हत्या से पूरे गांव में हड़कंप मचा हुआ है। घटना के बाद गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है। और पुलिस आरोपी की तलाश में जगह-जगह छापेमारी कर रही है। साथ ही इस मामले में कई लोगों की बयान भी लिए हैं।

हाशिए पर खड़े इस समाज की आवाज बनकर उनका साथ देने का न्यूज़ अटैक एक प्रयास है. उम्मीद है आप सभी का सहयोग मिलेगा.
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
आपके पास शोषित समाज के उत्पीड़न अथवा किसी विभाग में भ्रस्ट्राचार की जानकारी हो तो व्हाटसअप नं. 9454606598 पर भेजें।
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
Share This.

Related posts

Leave a Comment