बंदूक टांगकर स्कूल पंहुचा हेडमास्टर धर्मेंद्र कुमार शर्मा - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

बंदूक टांगकर स्कूल पंहुचा हेडमास्टर धर्मेंद्र कुमार शर्मा

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

अलीगढ़ में एक स्कूल का हेडमास्टर कलम की बजाय बंदूक टांग कर बच्चों को पढ़ाने पंहुचा । जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उनके खिलाफ बीएसए ने कार्रवाई किया । जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने हेडमास्टर को निलंबित करने के साथ उनके खिलाफ जांच बैठा दी है ।

मामला लोधा थाना क्षेत्र में पूर्व माध्यमिक विद्यालय हयातपुर बिझौरा का है। ग्रामीणों ने बताया कि इस स्कूल में तैनात हेड मास्टर धर्मेंद्र कुमार शर्मा आए दिन बच्चों के साथ गाली गलौज करता है । इसको लेकर ग्रामीणों में पहले से ही आक्रोश था। इसी बीच ग्रामीणों ने स्कूल में हो रहे निर्माण कार्य की शिकायत ग्राम प्रधान मुनेंद्र कुमार से की तो वह खुद स्कूल पहुंच गए और निर्माण सामग्री की जांच करने लगे।

इस बात से नाराज हेडमास्टर धमक ज़माने के उद्देश्य से बंदूक टांगकर विद्यालय पहुंच गया । जिसका वीडियो भी वायरल हुआ। इस वीडियो को टैग करते हुए ग्राम प्रधान ने भी BSA और पुलिस को शिकायत दी। इसके बाद मौके पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया वहीं बीएसए ने मामले की जांच कराई। इसमें हेडमास्टर पर लगे आरोपों की पुष्टि हुई। इसके बाद बीएसए ने मौके पर ही हेड मास्टर को सस्पेंड कर दिया। बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह ने बताया कि हेडमास्टर के बंदूक लेकर स्कूल में आने सूचना मिली थी। इस सूचना पर तहसीलदार व एबीएसए ने मौके पहुंच कर जांच की। उनकी जांच में हेडमास्टर दोषी पाए गए। इसके बाद उन्हें सस्पेंड किया गया है। उन्होंने बताया कि इस स्कूल में एक सहायक अध्यापिका को भी अनुशासनहीनता के चलते निलंबित किया गया है।

आज भी मुख्यधारा के भारतीय मीडिया का एक बड़ा हिस्सा केवल विशेष व समृद्ध वर्ग के लोगों की चिंताओं और आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व कर रहा है. इस संविदा में हाशिए पर खड़े समाज जिसमें देश के पिछड़े ,अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, महिलाएं, अल्पसंख्यक, किसान, मजदूर शामिल हैं, उनके हितों एवं संघर्षों को आसानी से नजरअंदाज कर दिया जाता है. हाशिए पर खड़े इस समाज की आवाज बनकर उनका साथ देने का न्यूज़ अटैक एक प्रयास है. उम्मीद है आप सभी का सहयोग मिलेगा.
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
Share This.

Related posts

Leave a Comment