गोरखपुर : सामंतवादी गुंडों से बेवस कुर्मी परिवार ,पीड़ितो को ही पुलिस ने बना दिया गुंडा - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

गोरखपुर : सामंतवादी गुंडों से बेवस कुर्मी परिवार ,पीड़ितो को ही पुलिस ने बना दिया गुंडा

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संसदीय क्षेत्र गोरखपुर के खजनी थाना क्षेत्र से एक मामला प्रकाश में आया है , जहां पुलिस मुख्यमंत्री की जाति से आने वाले गुंडों की मदगार बन पीड़ितों के खिलाफ ही मुकदमा दर्ज कर उन्हें सरकारी दस्ताबेज में गुंडा बना दिया वही महिला उत्तपीड़न छेड़खानी की शिकार युवती न्याय की आस में अधिकारियो की गणेश परिक्रमा कर दबंगो के प्रति कठोर कार्यवाही तो परिजनों को बचाने का गुहार लगा रही है।

जानकारी के मुताबिक कुर्मी क्षत्रिय महासभा के पूर्व जिलाध्यक्ष गोरखपुर ज्ञान सिंह की नतिनी शीतल चौधरी पुत्री बबलू चौधरी को दबंगो ने पकड़ कर उसके व्यक्तिगत अंगो के साथ छेड़छाड़ करने लगे किन्तु किसी तरह दंबंगों के चंगुल से छूटी पीड़िता ने फोन पर बुवा के लड़के अंकित को घटना की सुचना दिया , पास ही में मौजूद अंकित दौड़ कर घटना स्थल पर अपनी बहन के पास पंहुच आरोपी रोहन से ऐसा न करने की बात करते हुए उसे मना किया तो दबंग रोहन ने फोन करके विश्व प्रताप सिंह उर्फ अमन सिंह तथा रूद्र प्रताप सिंह, अनूप सिंह पुत्रगण शोहरत सिंह निवासी ग्राम-खुटहना उपरोक्त को बुला लिया , विश्व प्रताप सिंह उर्फ अमन सिंह, रूद्र प्रताप सिंह उर्फ अनूप सिंह तथा रोहन ने अंकित को भद्दी-भद्दी गाली-गुफ्ता देते हुए कहने लगें कि क्या हुआ छेड़ दिया तो बलात्कार नहीं न किया है, भाग जाओ नहीं तो बहुत मारेंगे, जिसका विरोध करने पर उपरोक्त तीनो लोग अंकित और पीड़िता शीतल को गाली-गुफ्ता देते हुए थप्पड़ एवं मुक्का से मारा पीटा , घटना देख कर बीच-बचाव करने गए अनन्तदीप सिंह उर्फ अंकुर पुत्र ज्ञान सिंह को भी उपरोक्त लोग जान से मारने की धमकी और भद्दी-भद्दी गाली-गुफ्ता देते हुए बुरी तरह से मारे-पीटें। आस-पास के लोग घटना को देख बीच-बचाव कर शांत करवाए।

पीड़िता के घर पहुंचने के बाद ग्राम प्रधान श्वेता सिंह के पति विश्व प्रताप सिंह और रूद्र प्रताप सिंह पुलिस को लेकर पीड़िता के घर आए तो पीड़िता ने अपने साथ घटी घटना को बताते हुए उक्त दबंगो के प्रति मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की गुहार की किन्तु मौके पर मौजूद पुलिस वालो ने कार्यवाही करने से मना करते हुए विश्व प्रताप सिंह और रूद्र प्रताप सिंह के इशारे पर पीड़िता के भाई अंकित और चाचा अनन्तदीप सिंह को पकड़ कर थाने ले गई।जिस घटना के उपरांत रुद्र प्रताप ने 323, 504 , 506 का मुकदमा हमारे परिजन पर दर्ज करवा दिया था । 29 .11 .2023 रात करीब 11 बजे थाने के लॉकअप से निकाल कर छेड़खानी एवं मारपीट हेतु दिए तहरीर पर मुकदमा न दर्ज कर पुलिस अभिरक्षा में डरा धमका कर एक नया तहरीर लिखवाया जिसमे विश्व प्रताप सिंह और रूद्र प्रताप सिंह का नाम न लिखने की हिदायत देते हुए रोहन के साथ दो निर्दोष व्यक्तियों विवेक एवं अंकित जिन्होंने मारपीट में छुड़ाने का काम किया था का भी नाम लिखवाकर धारा 354 क , 323 ,506 में मुकदमा दर्ज कर लिया। मुकदमा दर्ज करने के उपरांत पुलिस ने आरोपी प्रधान पति विश्व प्रताप सिंह से आरोपी रोहन को तत्काल थाने में बुलाकर उसे भी बंद किया ।

30 नवम्बर को तहसील परिसर में असलहो के साथ पीड़ितों पर हमला एवं तोड- फोड़

स्थानीय पुलिस 30 नवम्बर को लॉकअप में बंद अंकित और अनन्तदीप सिंह सहित आरोपी रोहन को लेकर मेडिकल मुआयना के उपरांत एसडीएम कोर्ट में पेश किया किन्तु एसडीएम की वीआईपी ड्यूटी के कारण जमानत हेतु सभी शाम 6 बजे तक इन्तजार करते रहे इसी बीचअँधेरा का फायदा उठाकर एसडीएम कोर्ट परिसर में लगभग 50 की संख्या में विश्व प्रताप उर्फ़ अमन सिंह , मोनू सिंह पिस्टल सहित , वरुण प्रताप सिंह , आदर्श बेलदार , गणेश ,अर्जुन सहित अन्य लोग आए और अंकुर चौधरी को पकड़ कर मरने लगे मौके पर मौजूद 2 सिपाही किसी तरह अंकुर एवं परिजनों को एसडीएम कोर्ट में बंद कर दिए , जिसके बाद पुलिस के आने के पूर्व आरोपी रोहन को साथ लेकर हमलावर फरार हो गए।

जमानत के लिए ले जाए गए अंकुर एवं परिजनों की पिटाई और तहसील परिसर में प्रधान पति विश्व प्रताप उर्फ़ अमन सिंह एवं समर्थक उपद्रवी तत्वों द्वारा की गयी तोड़‌फोड़ के मामले में तहसील प्रशासन की ओर से कोई भी तहरीर अभी खजनी पुलिस को नहीं दिया गया बताया जाता है। तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत खुटहना में बीते दिनों प्रधान श्वेता सिंह पत्नी विश्व प्रताप सिंह प्रतिनिधि रुद्र प्रताप सिंह समर्थकों एवं पीड़िता के भाई के बीच हुई मारपीट घटना के मामले में उप जिलाधिकारी न्यायालय में धारा 151,107,116 की जमानत को पहुंचे अनन्त दीप सिंह व अंकुर चौधरी को प्रधान प्रतिनिधि समर्थको ने मारा पीटा, और न्यायालय को खिड़की का शीशा भी तोड़ दिया। अभियुक्तों ने न्यायालय में घुशकर जान बचायी थी । इस मुद्दे पर खजनी पुलिस असहाय दिखी। तहसील में मारपीट व न्यायलय खिड़की का शीशा तोड़ने के सम्बन्ध में कोतवाल ने बताया कि उपजिलाधिकारी की तरफ कोई तहरीर नहीं मिली है। जब तक तहरीर नहीं मिलेगी तब तक आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जायेगी। इस संबंध में एसडीएम खजनी से उनके मोबाइल पर वार्ता का प्रयास किया गया लेकिन वार्ता नहीं हो सकी।

पीड़ित पक्ष का कहना है कि विगत प्रधानी के चुनाव से ही प्रधानपति विश्व प्रताप उर्फ़ अमन सिंह के निशाने पर हमारा परिवार है क्योकि प्रधानी के चुनाव में मेरा परिवार भी चुनाव लड़ा था जिस दौरान इन लोगो ने चुनाव में समर्थन देने का दबाब भी बनाया किन्तु हमारा परिवार मजबूती से चुनाव लड़ा , उपरोक्त के बाद से ही प्रधान पति हमारे परिवार के पीछे लगे है , कई बार विवाद की स्थित उत्प्पन्न किया किन्तु हम सब शांत रहे किन्तु इस बार तो हद कर दिया , खुद के इशारे पर रोहन को आगे कर मेरे परिवार की बेटी की इजजत के साथ खिलवाड़ का प्रयाश किया जो बर्दास्त के बहार है किन्तु स्थानीय पुलिस प्रधान पति के इशारे पर ही काम कर रही है। इस सम्बन्ध में तमाम अधिकारियो को शिकायत दिया गया किन्तु अभी तक कार्यवाही नहीं हो पाई है।

इस सम्बन्ध में कुर्मीवंशी सेना के अध्यक्ष अखिलेश मल्ल एवं संतोष विक्रम सिंह ने कहा कि अगर प्रशासन ने प्रधानपति सहित दोषियों एवं एसडीएम कोर्ट में पीड़ितों पर असलहो के साथ हुए हमले में फुटेज के आधार पर हमलावरों पर तत्काल कार्यवाही नहीं किया तो एसडीएम एवं थाना परिसर का जल्द ही घेराव किया जायेगा।

हाशिए पर खड़े इस समाज की आवाज बनकर उनका साथ देने का न्यूज़ अटैक एक प्रयास है. उम्मीद है आप सभी का सहयोग मिलेगा.
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
आपके पास शोषित समाज के उत्पीड़न अथवा किसी विभाग में भ्रस्ट्राचार की जानकारी हो तो व्हाटसअप नं. 9454606598 पर भेजें।
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
Share This.

Related posts

Leave a Comment