जदयू ने किया अपने एक उम्मीदवार का ऐलान - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

जदयू ने किया अपने एक उम्मीदवार का ऐलान

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

इंडिया गठबंधन में अभी तक सीट शेयरिंग को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है किन्तु जद यू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक कैंडिडेट का ऐलान कर इंडिया महागठबंधन को चौका दिया है। जदयू ने अरुणाचल प्रदेश की अरुणाचल वेस्ट लोकसभा सीट पर अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया। साल 2019 में अरुणाचल प्रदेश की दोनों लोकसभा सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल किया था।

जनता दल यू के राष्ट्रीय महासचिव अफाक अहमद ने एक बयान के जरिए बताया कि अरुणाचल प्रदेश में पार्टी के अध्यक्ष रूही तंगुंग अरुणाचल वेस्ट लोकसभा सीट से पार्टी के प्रत्याशी होंगे। उन्होंने बताया कि यह घोषणा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश पर की गई है।

कब होगी इंडिया गठबंधन की बैठक ?

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि इंडिया गठबंधन की अगली मीटिंग को लेकर घटक दलों के नेताओं के बीच विचार-विमर्श जारी है। इस बैठक में कुछ प्रमुख निर्णय लिये जाने की उम्मीद जताई जा रही है। मीडिया के एक धड़े में ‘इंडिया’ गठबंधन की अगली बैठक वर्चुअल माध्यम से आयोजित किये जाने की संभावना जताई गई है। पटना में मीडिया द्वारा इस संभावना के बारे में सवाल किए जाने पर तेजस्वी यादव ने कहा कि तारीख और तौर-तरीकों के संबंध में चर्चा हुई है। इस मामले में कोई प्रगति होने पर सभी को अवगत करा दिया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अटकलें लगाई जा रही हैं कि अगली बैठक में जिन प्रमुख मुद्दों पर निर्णय लिया जाएगा उनमें नीतीश कुमार की गठबंधन में भूमिका तय करना है। कहा जा रहा है कि नीतीश को गठबंधन का संयोजक बनाया जा सकता है। पिछले कुछ दिनों से इस बात की चर्चा है कि ‘इंडिया’ गठबंधन नीतीश को ‘संयोजक’ बनाने और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को ‘अध्यक्ष’ बनाने पर सहमत हो सकता है।

विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A की बैठक टली

विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A की बैठक टल गई है। आज बैठक वर्चुअली होनी थी। इस बैठक में नीतीश कुमार को गठबंधन का संयोजक बनाने की बात चल रही था।

हाशिए पर खड़े इस समाज की आवाज बनकर उनका साथ देने का न्यूज़ अटैक एक प्रयास है. उम्मीद है आप सभी का सहयोग मिलेगा.
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
आपके पास शोषित समाज के उत्पीड़न अथवा किसी विभाग में भ्रस्ट्राचार की जानकारी हो तो व्हाटसअप नं. 9454606598 पर भेजें।
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
Share This.

Related posts

Leave a Comment