भारतीय कृषि एवं अनुसंधान परिषद में मनीष कुमार पटेल के चयन से जिले में हर्ष - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

भारतीय कृषि एवं अनुसंधान परिषद में मनीष कुमार पटेल के चयन से जिले में हर्ष

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

बीघापुर, उन्नाव। क्षेत्र के एक होनहार ने फिर जिले का नाम रौशन किया है। कोतवाली क्षेत्र के गाँव कठार निवासी मनीष कुमार पटेल का चयन भारतीय कृषि एवं अनुसंधान परिषद नई दिल्ली में प्रशासनिक अधिकारी ग्रेड -1 के पद पर हुआ है। मनीष के पिता पीएल वर्मा सीआईएसएफ में उपनिरीक्षक के पद पर कार्यरत तो माता मालती देवी गृहणी हैं।

मनीष की प्रारंभिक शिक्षा दसवीं केंद्रीय विद्यालय उड़ीसा से 2009 में तथा 12वीं 2011 में केंद्रीय विद्यालय कानपुर से हुई। इसके बाद इन्होंने 2016 में बी टेक आईआईटी बीएचयू से माइनिंग में किया। वर्तमान में ये मध्य प्रदेश में ईएसआईसी में एसएसओ के पद पर कार्यरत भी हैं। पर इनको कुछ और बड़ा पाने की भूख ने अध्ययन से दूर नहीं होने दिया। लगातार अद्यययनरत रहते हुए उन्हें भारतीय कृषि एवं अनुसंधान परिषद में सफलता मिली। इनकी एक बहन रेखा परिषदीय विद्यालय में प्राथमिक शिक्षिका है दूसरी बहन बास्केट बॉल नेशनल खिलाड़ी एमपीएड इलाहाबाद विश्व विद्यालय में अद्यययनरत है।

इनके मामा अनिल कुमार भी परिषदीय विद्यालय में शिक्षक हैं। अमीष की इस सफलता पर उनके परिजनों सहित मित्रों व अन्य जानने वालों ने हर्ष व्यक्त किया और उनको बधाइयां दीं।

हाशिए पर खड़े इस समाज की आवाज बनकर उनका साथ देने का न्यूज़ अटैक एक प्रयास है. उम्मीद है आप सभी का सहयोग मिलेगा.
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
आपके पास शोषित समाज के उत्पीड़न अथवा किसी विभाग में भ्रस्ट्राचार की जानकारी हो तो व्हाटसअप नं. 9454606598 पर भेजें।
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
Share This.

Related posts

Leave a Comment