UP में समाधान दिवस पर कई महिलाओ द्वारा आत्महत्या का प्रयाश - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

UP में समाधान दिवस पर कई महिलाओ द्वारा आत्महत्या का प्रयाश

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ लगातार दावा करते है कि उत्तर प्रदेश में प्रशासन चुस्त -दुरुस्त है , पीड़ितों को त्वरित न्याय मिल रहा किन्तु उत्तर प्रदेश में ही योगी के दावे को धता बताते हुए समाधान दिवस के अवसर पर जिले के आलाधिकारियों के सामने कई जनपदों में महिलाओ द्वारा आत्महत्या का प्रयाश सामने आया है। पीड़िताओं ने प्रशासन पर न्याय न मिलने का आरोप लगाया है। बस्ती , अमरोहा एवं मेरठ में महिलाओ ने पेट्रोल डाल आत्महत्या का प्रयाश किया वही प्रतापगढ़ में पीड़ित ने आत्महत्या की धमकी दिया है।

अमरोहा में एक महिला ने पति की हत्या के मामले में अन्याय का आरोप लगाते हुए खुद पर पेट्रोल छिड़क लिया और आत्मदाह करने की कोशिश की। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। महिला के पति की नगर निगम चुनाव के दौरान हत्या कर दी गई लेकिन उसके हत्यारे अभी भी खुलेआम घूम रहे हैं। वीडियो में दिखाया गया है कि वह खुद पर पेट्रोल छिड़कने के बाद आत्मदाह की कोशिश कर रही है, लेकिन मौके पर मौजूद अधिकारियों ने उसे ऐसा कदम उठाने से रोक दिया।

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

मेरठ में एक बलात्कार पीड़िता लड़की ने सरदाना में संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान आत्महत्या करने का प्रयास किया, लेकिन सुरक्षा बलों ने मिट्टी के तेल की एक बोतल और एक माचिस चुराकर उसके प्रयास को विफल कर दिया। यह जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंचे उप जिलाधिकारी (एसडीएम) पंकज प्रकाश राठौड़ ने पीड़ित को हर संभव कदम उठाने का आश्वासन दिया और पीड़ित को ढांढस बंधाया. एसडीएम ने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान दुष्कर्म पीड़िता की बेटी कई अन्य लोगों के साथ आई थी।

बस्ती के हरैया तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में वृद्ध महिला ने रास्ते की मांग को लेकर खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आत्महत्या की कोशिश की। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने महिला के हाथ से पेट्रोल की बोतल छीन लिया और उसे अपने साथ ले गई। समाधान दिवस में वृद्ध के पेट्रोल छिड़कने से अफरा-तफरी मच गई।

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

प्रतापगढ़ के बेल्हा में अफसरों पर शिकायत की अनदेखी का आरोप लगाते हुए सदर तहसील में डीएम-एसपी के सामने पीड़ित ने आत्महत्या करने की चेतावनी दे डाली। इससे सहमें अफसरों ने फोर्स बुला लिया और पुलिस ने पीड़ित को हिरासत में ले लिया। अफसरों के इस रवैए से नाराज तहसील के अधिवक्ताओं ने नगर कोतवाली घेरकर बवाल शुरू कर दिया। आखिरकार डीएम ने शिकायत निस्तारण करने का आश्वासन देकर मामला शांत कराया।

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

आज भी मुख्यधारा के भारतीय मीडिया का एक बड़ा हिस्सा केवल विशेष व समृद्ध वर्ग के लोगों की चिंताओं और आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व कर रहा है. इस संविदा में हाशिए पर खड़े समाज जिसमें देश के पिछड़े ,अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, महिलाएं, अल्पसंख्यक, किसान, मजदूर शामिल हैं, उनके हितों एवं संघर्षों को आसानी से नजरअंदाज कर दिया जाता है. हाशिए पर खड़े इस समाज की आवाज बनकर उनका साथ देने का न्यूज़ अटैक एक प्रयास है. उम्मीद है आप सभी का सहयोग मिलेगा.
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
Share This.

Related posts

Leave a Comment