पुलिस कांस्टेबल राघवेंद्र सिंह ने रेप के बाद की दलित महिला की हत्या, शव को फंदे से लटकाया  - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

पुलिस कांस्टेबल राघवेंद्र सिंह ने रेप के बाद की दलित महिला की हत्या, शव को फंदे से लटकाया 

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बलात्कार की घटनाएं रुकने का नाम ही नहीं ले रही है , नागरिको की सुरक्षा में तैनात खाकी वर्दीधारी भी बलात्कार की घटनाओ को अंजाम देने में गुरेज नहीं कर रहे ,ताजा मामला आगरा से है जहा एक 27 वर्षीय पुलिस कांस्टेबल राघवेंद्र सिंह को दलित महिला की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है। छत्ता के सहायक पुलिस आयुक्त आरके सिंह ने घटना के बारे में पुष्टि करते हुए बताया कि पीड़िता के परिजनों की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एससी एसटी सहित संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल राघवेंद्र सिंह ने कथित तौर पर 25 साल की दलित महिला का रेप कर उसकी गला घोंटकर हत्या कर लाश को फंदे से लटका दिया। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि महिला का शव 29 दिसंबर को पुलिसकर्मी राघवेंद्र सिंह के किराए के कमरे की छत से लटका हुआ मिला था।  

पुलिस के मुताबिक महिला घटना से एक दिन पहले आगरा में कांस्टेबल के किराए के कमरे पर गई थी। छत्ता के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) आरके सिंह ने कहा कि आगरा में तैनात 27 साल के पुलिस कांस्टेबल राघवेंद्र सिंह को दलित महिला की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है।  महिला का शव छत्ता पुलिस स्टेशन की सीमा में आने वाले बेलनगंज इलाके में उसके किराए के कमरे में फंदे में लटका हुआ मिला था।  

सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) आरके सिंह ने कहा कि घटना के दिन राघवेंद्र सिंह उनके ऑफिस पंहुचा था , लेकिन जल्दी वहां से चला गया था , बाद में उसने अपने साथियों को घटना की जानकारी दी। आगरा पुलिस ने कांस्टेबल पर आईपीसी की धारा 306, 376 और एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण हैंगिंग आया है।  कांस्टेबल राघवेंद्र मूल रूप से झांसी का रहने वाला है। वह आगरा के बेलनगंज इलाके में किराए पर घर लेकर रह रहा था। दोनों एक-दूसरे को पहले से जानते थे। लड़की गुरुग्राम के एक किडनी सेंटर में काम करती थी।   

पीड़िता के भाई के मुताबिक दोनों ने झांसी में नर्सिंग की ट्रेनिंग ली थी और तभी से संपर्क में थे। उन्होंने कहा कि हम दोनों की शादी की बात करने के लिए राघवेंद्र सिंह के घर भी गए थे, लेकिन उनके परिवार ने शादी के हमारे प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था। इसके बाद भी राघवेंद्र मेरी बहन के संपर्क में था।

हाशिए पर खड़े इस समाज की आवाज बनकर उनका साथ देने का न्यूज़ अटैक एक प्रयास है. उम्मीद है आप सभी का सहयोग मिलेगा.
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
आपके पास शोषित समाज के उत्पीड़न अथवा किसी विभाग में भ्रस्ट्राचार की जानकारी हो तो व्हाटसअप नं. 9454606598 पर भेजें।
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
Share This.

Related posts

Leave a Comment