तथाकथित गौरक्षक गुंडों ने सरकारी अधिकारियों समेत गाय से लदे ट्रक ड्राइवरो को लहुलुहान किया - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

तथाकथित गौरक्षक गुंडों ने सरकारी अधिकारियों समेत गाय से लदे ट्रक ड्राइवरो को लहुलुहान किया

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack


अभिषेक चौधरी

नई दिल्ली .देश के अलग -अलग हिस्सों में गौरक्षा के नाम गुंडागर्दी और हत्या का खेल अभी जारी है. राजस्थान की मौजूदा भाजपा सरकार में गौ रक्षा के नाम पर तथाकथित गौ रक्षक गुंडों ने तमिलनाडु पशुपालन विभाग द्वारा ले जाए जा रहे गाय से लदे ट्रकों को रोककर ट्रको में मौजूद लोगो को बेरहमी से पिटाई किया.
छलावा है कर्ज माफी,इससे नहीं हल होगी किसानों की समस्या – नीतीश कुमार

राजस्थान प्रदेश के बाड़मेर शहर के पास नेशनल हाइवे पर 15 तथाकथित गौरक्षकों ने जमकर हंगामा करते हुए गौवंश से भरे पांच ट्रकों को रुकवाकर ट्रक चालकों के साथ मारपीट कर उन्हें लहूलुहान कर दिया. ट्रक ड्राइवरों ने तथाकथित गौरक्षक गुंडों की भीड़ को समझाने की कोशिश भी किया लेकिन हिंसा पर उतारू भीड़ ने उनकी एक न सुनी. ड्राइवरों के साथ मारपीट के बाद हिंसक गौरक्षकों ने ट्रक में आग लगाने की भी कोशिश को अंजाम दिया .

गरीब कुर्मी के बेटे ने पास किया IAS की परीक्षा ,पिता संग बेचते थे खैनी

बताया जाता है कि तमिलनाडु सरकार नेशनल एग्रीकल्चर डेवलपमेंट प्रोग्राम चलाती है. इसके लिए सरकार के पशुपालन विभान ने राजस्थान के थरपारकर से 50 गाय और 30 बछड़े खरीदे थे. जिसके बाद रविवार रात इन्हें तमिलनाडु ले जाया जा रहा था. जिन ट्रकों में गायों को ले जाया जा रहा था, उनके साथ पशुपालन विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे. इसी दौरान बाड़मेर में गौरक्षों ने ट्रक रुकवाकर उन पर अटैक कर दिया.

भाजपा विधायक के निशाने पर योगी सरकार ,दलितों के उत्पीड़न पर उठाया सवाल

स्थानीय पुलिस के अनुसार भीड़ को वैध रूप से गाय खरीदने की जानकारी दी गई, लेकिन वो लोग नहीं माने और ड्राइवर समेत दूसरे लोगों पर हमला कर दिया. गौरक्षक गुंडों ने पशुपालन विभाग के अधिकारियों पर भी हमला किया परन्तु मौके पर पहुंची पुलिस उन्हें किसी तरह बचाया.तमिलनाडु पशुपालन विभाग के अधिकारी गाय खरीदने के लिए बाकायदा एनओसी लेकर आए थे जिसकी अनुमति स्थानीय एसडीएम ने तमिलनाडु सरकार को दी थी. सनद रहे इस घटना के पूर्व भी राजस्थान के अलवर में गौरक्षों ने गौतस्करी के आरोप में पहलू खान नाम के व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)

Share This.

Related posts