उन्नाव : बीघापुर पुलिस के कारनामों से शर्मसार हुई ख़ाकी - न्यूज़ अटैक इंडिया
Search

उन्नाव : बीघापुर पुलिस के कारनामों से शर्मसार हुई ख़ाकी

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

नाबालिग दलित दुष्कर्म पीड़िता का मुकदमा लिखने के लिए मांगे रुपये पचास हजार

मान सिंह

उन्नाव।बीघापुर कोतवाली क्षेत्र के गाँव सिकन्दरपुर कर्ण निवासी एक दलित नाबालिक लड़की के साथ हुए बलात्कार की रिपोर्ट लिखने के लिए बीघापुर पुलिस ने पीड़िता के परिजनों से 50 हजार रुपये मांगें, रुपये न देने पर उसे कई दिन कोतवाली के चक्कर लगवाए। दुष्कर्म पीड़िता की माँ ने पुलिस अधीक्षक को दिए गए प्रार्थना पत्र में कहा है कि 30 हजार रुपये लेने के बाद पुलिस ने रिपोर्ट लिखी है।

पुलिस अधीक्षक उन्नाव को दिए गए प्रार्थना पत्र में दुष्कर्म पीड़िता की माँ ने कहा है कि उसकी 15 वर्षीय पुत्री 30 अक्टूबर 2023 को सायं 5 बजे गाँव के बाहर बकरी चराने गई थी,जहां शिवा नाम का व्यक्ति मोटरसाइकिल से अचानक आया और उसकी पुत्री को जबरन खींच ले गया और बलात्कार किया। बलात्कार के बाद गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी दी और फरार हो गया।

31अक्टूबर को पीड़िता की माँ उसको लेकर बीघापुर कोतवाली रिपोर्ट लिखाने गई तो कोतवाली के दो सिपाहियों अमित और देवेश ने उसे बैठने को कहा। सुबह से 11 बजे तक बैठाए रखने के बाद सिपाहियों ने कहा कल आना तब रिपोर्ट लिखी जाएगी। 1 नवम्बर को जब फिर पीड़िता कोतवाली गई तो सिपाहियों ने उससे 50 हजार रुपये की मांग किया और कहा की रुपया देने के बाद ही मुकदमा दर्ज होगा ।

न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack

दुष्कर्म पीड़िता की माँ का कहना है कि 1 से 3 नवम्बर तक सिपाही उसे दौड़ाते रहे लेकिन मुकदमा नहीं लिखा। 4 नवम्बर को मुझसे 30 हजार रुपये लिए तब 5 नवम्बर को मुकदमा 376, 504, 506 व 3/4 पॉक्सो एक्ट में लिखा। उधर आरोपी दुष्कर्मी शिवा से भी पुलिस मिली हुई है, उसके द्वारा प्रार्थिनी के बहनोई धीरज पर कोई फर्जी मुकदमा बनाना चाहती है। स्थानीय पुलिस आरोपी के साथ मिल कर पीड़िता पर सुलह करने का दबाव भी बना रही है। आरोपी शिवा धमकी दे रहा है कि सुलह न करने पर अंजाम बुरा होगा।

आज भी मुख्यधारा के भारतीय मीडिया का एक बड़ा हिस्सा केवल विशेष व समृद्ध वर्ग के लोगों की चिंताओं और आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व कर रहा है. इस संविदा में हाशिए पर खड़े समाज जिसमें देश के पिछड़े ,अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, महिलाएं, अल्पसंख्यक, किसान, मजदूर शामिल हैं, उनके हितों एवं संघर्षों को आसानी से नजरअंदाज कर दिया जाता है. हाशिए पर खड़े इस समाज की आवाज बनकर उनका साथ देने का न्यूज़ अटैक एक प्रयास है. उम्मीद है आप सभी का सहयोग मिलेगा.
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
न्यूज़ अटैक इंडिया News Attack India News Attack
Share This.

Related posts

Leave a Comment